जीवा के छात्रों ने ऑनलाइन पेंटिंग में दिखाया कौशल्य

फरीदाबाद। सेक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता में भाग लिया। यह प्रतियोगिता गवर्मेंट ऑफ इंडिया, मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट, डिपार्टमेंट ऑफ स्कूल एजूकेशन एंड लिटरेसी की ओर से संपूर्ण भारत वर्ष के स्कूली बच्चों के लिए आयोजित की गई।

Jeeva students showed skill in online painting

Faridabad. Students of Jeeva Public School, Sector 21B participated in online painting competition and essay writing competition. The competition was organized by the Government of India, Ministry of Human Resource Development, Department of School Education and Literacy for school children across India.

कक्षा छठी से आठवीं तक के छात्रों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन था। वहीं नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए निबंध लेखन का आयोजन था।

प्रतियोगिता का विषय था गंदगी मुक्त मेरा गाँव छात्रों ने प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग लिया, सभी छात्रों ने अपनी भावनाओं को अपने-अपने तरीकें से व अत्यंत सुंदर ढंग से व्यक्त किया।

छात्रों ने प्रतियोगिता में भाग लेकर यह सिद्ध कर दिया कि समयानुसार स्वयं को परिस्थिति के अनुसार किस प्रकार ढाला जा सकता है। विद्यालय के छात्रों ने प्रतियोगिता के माध्यम से स्वच्छता के महत्त्व को समझाया कि मानवता के लिए स्वच्छता कितनी आवश्यक हैं। जहाँ स्वच्छता होती वहाँ अच्छा स्वास्थ्य होता है, जहाँ अच्छा स्वास्थ्य होता है वहाँ समृद्धि व खुशहाली होती,अतः प्रत्येक नागरिक को इस विषय का विशेष ध्यान रखना
चाहिए।

विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान प्रायः अपने विचारों को व्यक्त करते हुए इस विषय पर विशेष रूप से चर्चा करते हैं। अतः इस प्रतियोगिता में छात्रों का उत्साह देखकर वे अत्यंत प्रसन्न हुए। उपाध्यक्ष चंद्रलता चौहान व प्रधानाचार्य देविना निगम ने भी छात्रों के उत्साह पर अपनी प्रसन्नता प्रकट की।

Related posts